खबरjamshedpur dc meeting with companies : जमशेदपुर के उपायुक्त ने कंपनियों के...
spot_img

jamshedpur dc meeting with companies : जमशेदपुर के उपायुक्त ने कंपनियों के प्रतिनिधि के साथ की बैठक, मतदान के दिन छुट्टी देने और छुटे हुए लोगों का नाम जोड़ने का निर्देश, सीएसआर मद से व्हील चेयर उपलब्ध कराने की अपील

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के डीसी ऑफिस (समाहरणालय सभागार) में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त (डीसी) अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में जिला अंतर्गत निजी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आहूत की गई. बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर व्हीलचेयर की आवश्यकता की समीक्षा की गई. साथ ही कंपनी प्रतिनिधियों से सीएसआर मद के माध्यम से व्हीलचेयर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावे सभी कंपनी परिसर में 22 से 24 अप्रैल तक अभियान चलाकर छूटे हुए कर्मियों के नाम निबंधन कराने का निर्देश दिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश दिए जाने का प्रावधान है, ऐसे में सभी कंपनी प्रबंधन यह सुनिश्चित करें कि जिनके वेतन का भुगतान वे छुट्टी के एवज में करेंगे उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है या नहीं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए हर मतदाता का वोट का इस्तेमाल करना अहम है. इसमें हम सबको सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए. (नीचे भी पढ़े)

देश के विकास व निरंतर सुधार हेतु मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें. बिना लालच और भय के मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार ही नहीं नैतिक जिम्मेदारी भी है. देश के विकास में मतदान कर हम एक बेहतर सरकार चुनकर योगदान दे सकते हैं. उन्होंने कंपनी प्रतिनिधियों से कहा कि सभी कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित भी करें, मतदाता जागरूकता हेतु कई रोचक गतिविधियां जिला प्रशासन द्वारा संचालित की जा रहीं, उसे अपने परिसर में भी संचालित करें। 25 मई मतदान दिवस की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग करें. बैठक में उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, निदेशक एनईपी अजय साव, जिला योजना पदाधिकारी अरूण द्विवेदी समेत गेल, एचसीएल, टाटा पॉवर, टाटा कमिंस, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील-यूआएसएल, यूसीआईएल, नुवोको समेत अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading