खबरjamshedpur-helping-hand-''भाजपा'' जमशेदपुर अध्यक्ष के ट्विट पर गुजरात पहुंची जमशेदपुर के युवक को...
spot_img

jamshedpur-helping-hand-”भाजपा” जमशेदपुर अध्यक्ष के ट्विट पर गुजरात पहुंची जमशेदपुर के युवक को मदद, ”आरएसएस” ने पूरी की जरूरतें, ”तेजस्विनी” ने की मदद, राकेश साहू के नेतृत्व में ”तैलिक साहू महासभा” ने पहुंचायी मदद, ”वन इंडिया” ने की सेवा, ”सत्यनारायण मारवाड़ी मंदिर व राजस्थान भवन” ने दिखायी सेवाभाव

राशिफल

जमशेदपुर : लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के समक्ष काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खास तौर पर जरूरतमंद लोगों के समक्ष भूखमरी की स्थिति है. इसको देखते हुए कई सारी संसथाएं बेहतर काम कर रही है. जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा लगाया गया शिविर.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का चल रहा मदद करने का अभियान

जमशेदपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, जुगसलाई नगर (जमशेदपुर) तथा अच्छे कर्म सेवक ट्रस्ट के तत्वाधान में कोरोना वायरस को लेकर किये गये लॉकडाउन के बीच ल गातार जरूरतमंदों को सुविधाएं पहुंचायी जा रही है. इस कड़ी में शनिवार को जमशेदपुर के बागबेड़ा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में बजरंग टेकरी, गांधीनगर और नया बस्ती के 40 गरीब परिवारों के बीच खाद्य सामग्री वितरण किया गया. इस मौके पर अच्छे करम सेवक ट्रस्ट के संरक्षक चंदन खंडेलवाल ने कहा कि गरीब और अभिवंचित वर्ग के कई ऐसे परिवार है जिनके समक्ष लॉक डाउन की वजह से भुखमरी का संकट उत्पन्न हो गया है समाज के सभी लोगों को इस संकट मैं एकजुट होकर एक दूसरे की मदद के लिए आगे आने की जरूरत है. इस मौके पर खाद्यान्न वितरण में अच्छे करम सेवक ट्रस्ट के धीरज सावा, चंदन खंडेलवाल, महेश कुमार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जुगसलाई नगर के नगर कार्यवाह संतोष साहू, नवल किशोर वर्णवाल, रमेश कुमार सिंह, अजय कुमार यादव, राहुल कुमार, राजकुमार वर्णवाल, रोशन कुमार, सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य शिवपूजन प्रसाद उपस्थित थे. इस अवसर पर इस अभियान को क्षेत्र में व्यापक स्तर पर ले जाने की आवश्यकता जताई गई.

तेजस्विनी की ओर से कया जा रहा भोजन वितरण.

तेजस्विनी ने खिलाया गरीबों को भोजन
तेजस्वीनी सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में विगत 21 दिनों से लगातार प्रशासन के अनुमति से जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण किया जा रहा है. आज के योजना में 150 लोगों के लिए भात दाल सब्जी भोजन तैयार कर ग्रामीण क्षेत्र में परसुडीह के नामोटोला भट्टा बस्ती क्षेत्र में वितरण किया गया. भोजन वितरण के दौरान प्रशासन द्वारा जारी किये गये गाईडलाईन में बताया गया था कि लोगों को जागरूक भी करना है, जिसको संस्था के सदस्यों ने जगह जगह लोगों को जागरूक भी किया. संस्था की मुनमुन चक्रवती ने कहा कि लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. असली चुनौती तो अगामी 20 अप्रैल से प्रारंभ होगी. तेजस्वीनी संस्था के लिए आगे की तैयारी करना बहुत बड़ी चुनौती होगी, जिसकी तैयारी हम मिल कर करेंगे. किसी भी कीमत पर जरूरतमंद लोगों को भूखे नही छोड़ सकते है. इस मौके पर भारत सिंह, रैना पूर्ति आदि उपस्थित थे.

भाजपा जिला अधयक्ष का ट्विट.

एक ट्वीट पर जमशेदपुर से गुजरात पहुंची मदद, गुजरात में फंसे टेल्को के संजीव ने महानगर अध्यक्ष से मांगी थी मदद
देशव्यापी लॉकडाउन में जमशेदपुर निवासी संजीव कुमार दास गुजरात मे खाद्य पदार्थ के आभाव समेत आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे. भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार को जानकारी प्राप्त होने पर उनके द्वारा किए गए एक ट्वीट पर संजीव को गुजरात में मदद मिल गयी. टेल्को निवासी संजीव दास जीविकापार्जन हेतु गुजरात मे श्रमिक के रूप में कार्य करते हैं. लॉक डाउन के कारण वो वहां फंस गए, उनकी स्थिति दयनीय होती जा रही थी. दिनेश कुमार को संजीव दास ने फोन कर सूचना देते हुए मदद की अपील की. बताया कि पैसों के आभाव में कुछ खा नही रहे हैं और बहुत ही संकट में हैं. दिनेश कुमार ने त्वरित संज्ञान लेते हुए ट्विटर पर झारखंड सरकार, गुजरात सरकार व गुजरात बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मदद मांगी. उपरोक्त ट्वीट पर भाजयुमो की राष्ट्रीय मीडिया पैनिलिस्ट प्रिया शर्मा ने भी संज्ञान लिया और आगे लोगो को जोड़ा. गुजरात के सूरत शहर के भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मनीष कपाड़िया ने भी संज्ञान लिया और भाजपा महासचिव अशोक पटेल के दिशा निर्देश पर संजीव दास तक मदद पहुंचाई गयी. संजीव दास ने फ़ोन कर धन्यवाद प्रकट करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया है. ज्ञात हो कि दिनेश कुमार देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने में बेहद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं.

राकेश साहू के नेतृत्व में तैयार हो रहा भोजन पैकेट.

राकेश साहू के नेतृत्व में काशीडीह में बंटी राहत सामग्री
शनिवार को अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के जिला अध्यक्ष राकेश साहू के नेतृत्व में काशीडीह बस्ती में 15 परिवरों के बीच खाद्य राहत सामग्री (चावल, आटा, आलू) का वितरण किया गया. साथ में तैलिक साहू महासभा से जुड़े अधिवक्ता संजय साह, आलोक रंजन, श्रवण साहू, मनोज साहू, सुमित साहू आदि उपस्थित थे. राकेश ने कहा कि जरूरतमंदों ने खाद्य सामग्री के लिए संपर्क किया था. संस्था कि तरफ से जो संभव हो पाया मदद किया गया और आगे भी जारी रहेगा.

वन इंडिया की टीम मदद करते हुए.

वन इंडिया ने पहुंचायी मदद
एक जरूरतमंद की मदद से बड़ा कोई काम नहीं है. सामाजिक संस्था “द वन इंडिया” लगातार जरूरतमंद लोगो की मदद कर उन्हें खाना खिलाकर या राशन देकर कर रही है और यह जमशेदपुर और जमशेदपुर से बाहर, बस्ती जैसे इलाकों में जहां जरूरतमंदो लोगो की तादाद ज्यादा रहती है वहा मदद कर रहे है. इस सामाजिक संस्था के मुख्य सदस्य समर झा ने कहा है कि जरूरतमंदों की सेवा पिछले 12 दिनों से लगातार विभिन्न जगहों पर की जा रही है और यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा. हमारी कोशिश बस इतनी है कि हमारे शहर में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए. अगर आपको कोई जरूरतमंद व्यक्ति दिखता है तो कृपया हमें हमारे नंबर 8825281839,9110089986 पर संपर्क कर हमें बताएं। हम उनकी मदद करेंगे.

सत्यनारायण मारवाड़ी मंदिर व राजसथान भवन के लोग.

सत्यनारायण मारवाड़ी मंदिर कमेटी व राजस्थान भवन की सेवा
बिष्टुपुर के सत्यनारायण मारवाड़ी मंदिर कमिटी एवं राजस्थान भवन द्वारा विगत लॉकडाउन 2 के अंतर्गत भी निरंतर अपने दायित्व का निर्वाह किया जा रहा है. चौथा दिन भी लगातार ऐसी जरूरत के समय जरूरतमंद लोगो के बीच खाने का वितरण किया जा रहा है. कमिटी द्वारा 575 पैकेट चावल, लोकी-चना-आलू का सब्जी का वितरण किया गया. एसडीओ के आदेश के मुताबिक, आज फिर पुनः कदमा मरीन ड्राइव के पूर्णिमा बस्ती के बस्तियों के लोगो के बीच वितरण किया गया. खाना बनाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा गया कि खाना बनाते समय पूरी तरह से खाना सुरक्षित रहे, हेल्दी रहे. इसे आने वाले समय मे जब तक आवशकता होगी जारी रहेगी. बिष्टुपुर समाज के अशोक संघी, नवल आगीवाल, अशोक गोयल, मदन गुप्ता, जुगल बाकरेवाल, टीटू अग्रवाल, अशोक नरेड़ी समेत समाज के कई गणमान्य उपस्थित थे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading