Jamshedpur-Mango : अपने ही घर में कैद की जिंदगी जी रहे हैं डिमना नीलकंठ अपार्टमेंट के 150 परिवार, पार्किंग बगैर बने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों खड़ी की समस्या, भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा-भुक्तभोगी परिवारों को साथ लेकर उपायुक्त से मिलूंगा

राशिफल

जमशेदपुर : डिमना मुख्य सड़क स्थित नीलकंठ अपार्टमेंट में रहने वाले डेढ़ सौ परिवार घुटन भरी जिंदगी जीने को विवश हैं। परिवार अपने ही घर में कैद होकर रह रहे हैं । सब्र का बांध टूटते ही सभी अपार्टमेंट में रहने वाले लोग नीचे एक जगह में एकत्रित होकर भाजपा नेता विकास सिंह को बुलाकर अपनी परेशानी से अवगत कराते हुए कहा कि अपार्टमेंट के प्रवेश पथ पर दर्जनों व्यवसायिक प्रतिष्ठान बिना पार्किंग के बना दिए गए हैं । व्यवसायिक प्रतिष्ठान के कारण अपार्टमेंट के पहुंच पथ पर सैकड़ों छोटी-बड़ी गाड़ियां रहती है जिसके चलते लोग अपने कार अथवा मोटरसाइकिल से किसी कार्य के लिए बाहर नहीं निकल पाते हैं । आपातकाल में लोग अपने घर में बीमार पड़े लोग को ससमय अस्पताल लेकर जा नहीं पाते हैं । (नीचे भी पढ़ें)

लोगों ने बताया कि रास्ते से गाड़ी हटाने को कहने पर भाड़ा के वाहन मालिक एवं ड्राइवर फ्लैट मालिकों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं और मारने में उतारू हो जाते हैं । रात्रि के समय शादी विवाह भी व्यवसायिक प्रतिष्ठान में होता है जिसके चलते रात को काम से लौटते हुए लोगों को अपनी गाड़ी अन्य स्थानों में लगाकर पैदल अपने फ्लैट में जाना पड़ता है । यह मामला अनेक दिनों से चलता आ रहा है, पर कोई नहीं इनकी बात को ध्यान दे रहा है । व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने सरकार के द्वारा नगर निगम के माध्यम से बनाई गई नाली को भी अधिक्रमित कर लिया है उसमें अपना सीढ़ी बना दिया है जिससे रास्ता और सकरा हो गया है । महिलाओं ने बताया व्यवसायिक वाहन के चलते सड़क में चलना दुर्लभ हो गया है महिलाएं सुरक्षित नहीं है लोग छींटाकशी करते हैं जिससे हम लोग बाजार आना-जाना छोड़ दिए हैं । (नीचे भी पढ़ें)

मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि सारे मामले की जानकारी स्थानीय लोगों के साथ जाकर उपायुक्त महोदया को दिया जायेगा। फिर भी अगर बात नहीं मानी तो आधे घंटे के लिए डिमना मुख्य सड़क को जाम कर सांकेतिक प्रदर्शन किया जाएगा । मुख्य रूप से आक्रोश बैठक में विकास सिंह, शशि रंजन, मनोज यादव, नीरज श्रीवास्तव, अरुण कुमार पांडा, आरके दास, जे पाठक, संजय गुप्ता, मदन महतो ,सुष्मिता सिंह, पूनम शशि, संध्या सिंह, अनु श्रीवास्तव, नीलम सिंह, रानी कौर, शुक्ला बनर्जी, अमृता सिन्हा, आरके मोहंती, गणेश पूर्ति, रामनरेश शर्मा ,राम नारायण सिंह, मुन्ना सिंह, जे पाल, नरेश सिंह, अशोक सिंह, संदीप कुयला, राजेश प्रसाद, पंकज अग्रवाल, आर के सिंह, विक्की पाठक, जे चौबे, बी सहाय, अमित गुप्ता, निरंजन मंडल,आरके सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

Must Read

Related Articles