Jamshedpur-rural : शिक्षा मंत्री व जैक अध्यक्ष से मिले विधायक समीर महंती, बहरागोड़ा कॉलेज के इंटर संकाय में सीट बढ़ाने और वित्त रहित विद्यालय को जल्द अनुदान राशि देने की मांग

राशिफल

Chakulia : बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री और झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के अध्यक्ष से मिलकर बहरागोड़ा विस क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने और बेहतर बनाने की दिशा में चर्चा की. विधायक श्री महंती ने शिक्षा मंत्री से मिलकर मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में कहा है कि बहरागोड़ा कॉलेज मे आर्ट्स संकाय में सीटों की संख्या में बढ़ोतरी की जाये. विधायक श्री महंती ने रांची में आज राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से मिलकर बहरागोड़ा कॉलेज में सीटों की बढ़ोतरी की मांग रखी. ज्ञात हो की वर्तमान में बहरागोड़ा कॉलेज मे कला संकाय में 512 सीटें दी गई है, जबकि आवेदकों की संख्या करीब 1200 के करीब है.

आवेदकों की संख्या और विधानसभा क्षेत्र में एक एक मात्र कॉलेज होने की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने झारखंड अधिविद्य परिषद के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद और सचिव शिक्षा एवं साक्षरता विभाग राहुल शर्मा से भी मिलकर बात की. साथ ही शिक्षा से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की. विधायक ने शिक्षा मंत्री से कहा कि जिला में 13 वित्त रहित उच्च विद्यालय और 7 इंटर कॉलेज की अनुदान राशि किन्ही कारणों से रोकी गयी है, जिस पर सहानुभूति विचार करते हुए त्वरित पहल करने का आग्रह किया है. विधायक की मांग पर शिक्षा मंत्री और अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही इन विषयों पर पहल की जाएगी.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles