Jamshedpur-rural : शिक्षा मंत्री व जैक अध्यक्ष से मिले विधायक समीर महंती, बहरागोड़ा कॉलेज के इंटर संकाय में सीट बढ़ाने और वित्त रहित विद्यालय को जल्द अनुदान राशि देने की मांग

Advertisement
Advertisement

Chakulia : बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री और झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) के अध्यक्ष से मिलकर बहरागोड़ा विस क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने और बेहतर बनाने की दिशा में चर्चा की. विधायक श्री महंती ने शिक्षा मंत्री से मिलकर मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में कहा है कि बहरागोड़ा कॉलेज मे आर्ट्स संकाय में सीटों की संख्या में बढ़ोतरी की जाये. विधायक श्री महंती ने रांची में आज राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो से मिलकर बहरागोड़ा कॉलेज में सीटों की बढ़ोतरी की मांग रखी. ज्ञात हो की वर्तमान में बहरागोड़ा कॉलेज मे कला संकाय में 512 सीटें दी गई है, जबकि आवेदकों की संख्या करीब 1200 के करीब है.

Advertisement
Advertisement

आवेदकों की संख्या और विधानसभा क्षेत्र में एक एक मात्र कॉलेज होने की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने झारखंड अधिविद्य परिषद के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद और सचिव शिक्षा एवं साक्षरता विभाग राहुल शर्मा से भी मिलकर बात की. साथ ही शिक्षा से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की. विधायक ने शिक्षा मंत्री से कहा कि जिला में 13 वित्त रहित उच्च विद्यालय और 7 इंटर कॉलेज की अनुदान राशि किन्ही कारणों से रोकी गयी है, जिस पर सहानुभूति विचार करते हुए त्वरित पहल करने का आग्रह किया है. विधायक की मांग पर शिक्षा मंत्री और अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही इन विषयों पर पहल की जाएगी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply