खबरJharkhand garhwa opium crop destroyed : गढ़वा में पुलिस ने डेढ़ एकड़...
spot_img

Jharkhand garhwa opium crop destroyed : गढ़वा में पुलिस ने डेढ़ एकड़ में लगी अफीम की फसल की नष्ट, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने धुरकी थाना क्षेत्र के खाला गांव में की कार्रवाई, पुलिस अफीम की खेती करनेवालों की पहचान कराने में जुटी, देखें video

राशिफल

अभय तिवारी/गढ़वा : झारखण्ड के गढ़वा जिले की पुलिस ने पहली बार करीब डेढ़ एकड़ में लगी अफीम की खेती नष्ट की है. जिले के बंशीधर नगर डीएसपी ने जिले के खुटिया रक्सी पंचायत के गांव में पहुंच कर खेत में लगे अफीम के पौधों को नष्ट कराया. डीएसपी प्रमोद केशरी ने कहा कि जिले में ऐसे अफीम की खेती में किन लोगों का हाथ है, इसकी जांच की जायेगी. (नीचे भी पढ़ें)

बता दें कि गढ़वा पुलिस को बंशीधर नगर क्षेत्र के झरवा पहाड़ के निकट धुरकी थानांतर्गत खुटिया रक्सी पंचायत के खाला गांव में कई एकड़ में अफीम की खेती किये जाने की गुप्त सूचना मिली थी. इसके आधार पर बंशीधर नगर डीएसपी प्रमोद केशरी दल-बल के साथ वहां पहुंचे एवं खाला गांव के पोखरिया टोला में एक एकड़ में लगी अफीम की खेती को नष्ट करा दिया. एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने बताया कि अफीम लगाने की गुप्त सूचना मिली थी. जांच में पुष्टि होने के बाद करीब एक एकड़ में लगे अफीम के पौधों को नष्ट करने की कार्रवाई की गई. (नीचे भी पढ़ें)

एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में अफीम की खेती वाली जमीन के मालिक का पता लगाया जा रहा है. यह जमीन किसकी है और उसमें किसने अफीम की खेती की है, इसकी जांच के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. थाना प्रभारी सदानंद कुमार ने बताया कि खाला गांव में अफीम की खेती की गुप्त सूचना मिली थी, जिसकी जानकारी एसपी व एसडीपीओ को दी गयी थी. (नीचे भी पढ़ें)

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसडीपीओ और अंचलाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने दल-बल के साथ गांव पहुंचकर जांच की एवं पुष्टि होने के बाद अफीम की फसलको नष्ट कर दिया गया. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पहली बार अफीम की खेती का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि अफीम की खेती में अधिक लाभ का लालच देकर नशे के कारोबारी किसानों से अफीम की खेती करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसमें जो लोग भी संलिप्त पाये जायेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading