saraikela-सरायकेला सामुदायिक भवन सभागार में लगा लोन मेला, 46 करोड़ ऋण का वितरण,बैंक कर्मियों को डीसी ने किया सम्मानित, डीसी ने कहा- बैंकिंग प्रणाली में हुआ व्यापक सुधार

राशिफल

सरायकेला:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर में बैंकों की ओर से ग्राहक जनसंपर्क अभियान आईकॉनिक सप्ताह मनाया जा रहा है.इसके तहत देश भर में बैंकों द्वारा ग्राहकों के बीच लोन वितरण किया जा रहा है.आपको बता दें कि 6 जून को प्रधानमंत्री ने इस योजना का शुभारंभ किया है.इसी क्रम में बुधवार को सरायकेला सामुदायिक भवन सभागार में जिले के सभी 9 प्रखंडों में कार्यरत बैंकों द्वारा ऋण वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त अरवा राजकमल मौजूद रहे.उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा पिछले 8 सालों में केंद्र सरकार की पहल पर बैंकिंग प्रणाली में व्यापक सुधार हुआ है.(नीचे भी पढ़े)

जिससे हर व्यक्ति को बैंकिंग सेवा मिल रही है. इसके माध्यम से लोग अपना जीवन स्तर सुधार रहे हैं.उन्होंने अपने शुरुआती दौर में बैंक से मिले सहयोग का जिक्र करते हुए कहा, कि जब उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए बैंक से संपर्क किया था, तब बैंक ने उन्हें पूरा सहयोग किया था. आईएएस बनने के बाद उन्होंने बैंक का कर्ज चुका दिया. उन्होंने बताया शिक्षा से लेकर होम लोन और रोजगार के लिए बैंकों के द्वार खुले हैं. सरलीकरण के कारण यह व्यवस्था और भी आसान हो गई है. बुधवार को विभिन्न बैंकों द्वारा करीब 46 करोड का ऋण लाभुकों के बीच वितरित किए गए. इस दौरान उपायुक्त द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले बैंक कर्मियों को सम्मानित भी किया गया.

Must Read

Related Articles