West Singhbhum : शहीद रामभगवान केरकेट्टा की शहादत को उरांव समाज ने किया नमन, पुत्र-पुत्री समेत समाज के लोगों ने दी श्रद्धांजलि

Advertisement
Advertisement

Chaibasa : उरांव समाज संघ क्षेत्रीय कमेटी के तत्वावधान में शहीद रामभगवान केरकेट्टा की पुण्यतिथि 13 सितंबर रविवार को मनायी गयी। इस अवसर पर शहीद के परिजनों समेत सभी उरांव अखाड़ों के मुखिया और अन्य लोग उपस्थित थे। सर्वप्रथम शहीद की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर सामूहिक प्रार्थना की गई। इसके बाद शहीद रामभगवान केरकेट्टा के बड़े बेटे दीपक केरकेट्टा व प्रकाश केरकेट्टा और बेटी सुनीता केरकेट्टा ने अपने शहीद पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद अध्यक्ष संचु तिर्की, चाईबासा नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष डोमा मिंज, सचिव अनिल लकड़ा, सहदेव किस्पोट्टा, पार्षद मंगल खालखो, पार्षद निर्मला लकड़ा, विजय लक्ष्मी लकड़ा, पार्षद लक्ष्मी कच्छप, लक्ष्मी बरहा, चंद्रो कुजूर, दुर्गा कुजूर, लालू कुजूर, भगवान दास तिर्की, विश्वनाथ लकड़ा, संजय नीमा, संजय कच्छप समेत दिवाकर बनर्जी, आशीष सिन्हा, कृष्ण देवगम समेत अन्य लोगों ने भी शहीद रामभगवान केरकेट्टा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

Advertisement
Advertisement

रामभगवान की शहादत को जीवन भर याद रखेगा समाज : अनिल
सचिव अनिल लकड़ा ने शहीद रामभगवान केरकेट्टा की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनकी शहादत को नमन किया। कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान आज के दिन द्रास सेक्टर में तैनात बीएसएफ का यह जवान रामभगवान केरकेट्टा शहीद हो गया था। उनकी शहादत पर पूरा समाज हमेशा याद रखेगा। इस अवसर पर शहीद की अमरता के नारे भी लगाए गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

उपायुक्त के प्रति समाज ने जताया आभार
ज्ञात हो कि शहीद की पुरानी प्रतिमा विखंडित होती जा रही थी। इस मामले को सामाजिक कार्यकर्ता त्रिशानु राय ने उपायुक्त के समक्ष रखते हुए प्रतिमा स्थापित कराने का अनुरोध किया था। इस पर उपायुक्त ने संज्ञान लेते हुए शहीद की नयी प्रतिमा स्थापित कराने में सराहनीय भूमिका निभायी। इस कार्य के लिए समाज के लोगों ने उपायुक्त के प्रति आभार जताया। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सह सांसद प्रतिनिधि त्रिशानु राय को धन्यवाद दिया।

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement