jee-advanced-2020-result-जमशेदपुर के छात्रों को जेइइ एडवांस-2020 में बेहतर रिजल्ट, डीबीएमएस का कुमार देवेश बना जमशेदपुर टॉपर, जानें कौन है जमशेदपुर का जेइइ-एडवांस का टॉपर, देखें टॉपर्स लिस्ट व रैंक, जानें क्या कहते है ये टॉपर-sharpbharat.com-exclusive

राशिफल

टॉपर कुमाार देवेश लाल टी शर्ट में अपने माता-पिता के साथ.

जमशेदपुर : जेइइ-एडवांस्ड की परीक्षा में जमशेदपुर के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. अब तक के जारी किये गये रिजल्ट के अ़नुसार, जमशेदपुर के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन के साथ ही नये सोपान हासिल करने में सफलता पायी है. इसमें जमशेदपुर के डीबीएमएस कदमा के छात्र कुमार देवेश टॉपर रहा है. देवेश का ऑल इंडिया रैंकिंग (जेनरल) में 339 अंक हासिल हुआ है और वह टॉपर रहा है. कुमार देवेश डीबीएमएस कदमा का छात्र रहा है. उसके पिता संदीप अग्रवाल (बिजनेसमैन) और मां सीमा अग्रवाल (हाउस वाइफ) के इकलौते बेटे है. वे आदित्यपुर के ही रहने वाले है. कुमार देवेश के बाद दूसरे नंबर पर सुप्रीति कुमारी है, मानगो डिमना रोड निवासी डिमना रोड निवासी छात्रा सुप्रीति कुमारी ने परीक्षा में 393 रैंक हासिल की है. सुप्रीति जमशेदपुर के साकची स्थित राजेंद्र विद्यालय की छात्रा रही है और प्रेरणा क्लासेस से उसनें इसकी तैयारी की थी. सुप्रीति कुमारी के पिता चंदन कुमार है जबकि मां का नाम नीलिमा है, जो मानगो डिमना रोड आस्था स्पेस टाउन के रहने वाले है. सुप्रीति के पिता चंदन कुमार टाटा स्टील में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत है. तीसरे नंबर पर 473 ऑल इंडिया रैंकिंग के साथ रुसिल वेंकटेश्वर है जबकि चौथे नंबर पर विनायक श्रीवास्तव है, जिनको ऑल इंडिया 767 अंक हासिल हुआ है. विनायक साकची स्थित नारायणा आइआइटी एकेडमी के छात्र है. ऑल इंडिया रैंकिंग में 1386 रैंक हासिल कर टॉप पांचवें स्थान प्राप्त करने वाले मयंक कुमार पांडा कदमा बीएच एरिया के रहने वाले है. उनके पिता प्रदीप कुमार पांडा टाटा ब्लूस्कोप के मैनेजर के पद पर कार्यरत है. उनकी मां ममता पांडा हाउस वाइफ है. डीएवी बिष्टुपुर से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है. वैसे यह प्रारंभिक रिजल्ट आया है, जिसका विस्तृत जानकारी देर शाम तक आने की संभावना है, जिसके बाद यह संभव है कि टॉप टेन के रिजल्ट में कुछ बदलाव भी हो सकता है, जिसका इंतजार किया जा रहा है. (नीचे पढ़े पूरी खबर व देखे टॉपर्स लिस्ट)

विनायक श्रीवास्तव सफेद टी शर्ट में अपने माता-पिता के साथ.

कुमार देवेश का लक्ष्य है कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहता है
डीबीएमएस कदमा के छात्र कुमार देवेश अब तक के जमशेदपुर टॉपर है. देवेश का कहना है कि वे कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहते है और कोई बेस्ट कॉलेज में दाखिला लेकर अपने जमशेदपुर का नाम रोशन करना चाहते है. उन्होंने कहा कि जेइइ एडवांस की पढ़ाई के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. घंटा का हिसाब नहीं बल्कि सही दिशा में पढ़ाई करने से सफलता हासिल होती है. (नीचे पढ़े पूरी खबर व देखे टॉपर्स लिस्ट)

अच्छे कॉलेज से इंजीनियरिंग करना लक्ष्य : सुप्रीति कुमारी
जेईई एडवांस्ड 393 रैंक हासिल कर जमशेदपुर के सेकेंड टॉपर बनी सुप्रीति कुमारी ने बताया कि वह किसी अच्छे आइआइटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहती है. सुप्रीति ने 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई साकची स्थित राजेंद्र विद्यालय से की है. सुप्रीति अपने माता-पिता व गुरुजनों को अपना आदर्श मानती है. उन्होंने बताया कि लगन के साथ जितना भी देर पढ़े, उतनी देर मन लगाकर ध्यान के साथ पढ़े तो सफलता मिलती है. (नीचे पढ़े पूरी खबर व देखे टॉपर्स लिस्ट)

मयंक कुमार पांडा डार्क ब्लू टी शर्ट में अपने माता-पिता के साथ.

मयंक कुमार पांडा चाहते है एरोस्पेस की पढ़ाई कर देश को सशक्त बनाना चाहते है
जमशेदपुर के टॉप पांचवें स्थान पर आने वाले मयंक कुमार पांडा ने बताया कि वे चाहते है कि एरोस्पेस की पढ़ाई पूरी करें और देश को सशक्त बनाये. उन्होंने बताया कि बेस्ट कॉलेज में दाखिला लेना चाहता है. उन्होंने बताया कि वे चाहते है कि एरोस्पेस में काम करें और देश का नाम रोशन करें. मयंक डीएवी बिष्टुपुर का स्टूडेंट है. (नीचे पढ़े पूरी खबर व देखे टॉपर्स लिस्ट)

रुसिल वेंकटेश्वर ने सेल्फ स्टडी से हासिल की सफलता
जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 473 पाने वाले रुसिल वेंकटेश्वरा ने जमशेदपुर में तीसरा स्थान हासिल किया है. रुसिल के पिता बी वेंकटेश्वर टाटा टेक्निकल में कार्यरत है जबकि माता बीना वेंकटेश्वर गृहणी है. रुसिल अपने परिवार के साथ टेल्को के नील़डीह में रहते है. 12 वीं की पढाई लिटिल फ्लावर स्कूल से पूरी करने के बाद वे साकची के प्रेरणा क्लासेस से जेइइ की तैयारी में लग गए. संस्थान में तैयारी के साथ ही वे घर पर भी सेल्फ स्टडी करते थे. इसमें उनका साथ उनके पिता बी वेंकटेश्वर भी देते थे. रुसिल कंप्युटर साइंटिस्ट बनना चाहते है. फिलहाल अभी तक उन्होने यह तय नहीं किया है कि वे किस संस्थान से इसकी तैयारी करेंगे. (नीचे पढ़े पूरी खबर व देखे टॉपर्स लिस्ट)

रुसिल वेंकटेश्वर की तस्वीर.

जेइइ-एडवांस्ड टॉप 10 लिस्ट :
जेइइ-एडवांस्ड का नाम-ऑल इंडिया रैंकिंग जेनरल

  1. कुमार देवेश-339
  2. सुप्रीति कुमारी-393
  3. रुसिल वेंकटेश्वर-473
  4. विनायक श्रीवास्तव-767
  5. मयंक कुमार पांडा-1386
  6. अनीस राय-1393
  7. रोहन दास-2150
  8. अतिरेक आर्यन-2502
  9. स्वरुप पाधी-3204
  10. अनीस कुमार अमन-5375
  11. श्रीजन कुमार-6168
  12. थेजस आर विनोद-7120
  13. हिमांशु कुमार-7477
[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles