spot_img

tata-steel-signs-mou-टाटा स्टील ने शुद्ध हाइड्रोजन और प्राकृतिक गैस के साथ मिश्रित हाइड्रोजन के परिवहन के लिए वेलस्पन कार्प के साथ समझौता, जानिये इस समझौता से क्या होगा लाभ

राशिफल

वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपुल माथुर

जमशेदपुर : वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल) और टाटा स्टील लिमिटेड ने संयुक्त रूप से शुद्ध हाइड्रोजन और प्राकृतिक गैस के साथ मिश्रित हाइड्रोजन के परिवहन के लिए ग्रीन पाइप्स के निर्माण के लिए रूपरेखा विकसित करने और बाद में निर्माण करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं. वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड और टाटा स्टील लिमिटेड के बीच ग्रीन एनर्जी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप को भविष्य के ईंधन के परिवहन के लिए डब्ल्यूसीएल द्वारा निर्मित विभिन्न प्रकार के पाइपों की उपयुक्तता का आकलन करने के लिए कहा जाता है, जो जलवायु परिवर्तन के मुद्दों को कम करने में सहायता करेगा और भावी पीढ़ी के लिए एक सुरक्षित भविष्य का निर्माण करें. हाइड्रोजन दुनिया की ऊर्जा आपूर्ति को कार्बन मुक्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. (नीचे देखे पूरी खबर)

टाटा स्टील के वीपी मार्केटिंग एंड सेल्स फ्लैट प्रोडक्ट राजीव सिंघल

इस विकास पर टिप्पणी करते हुए, वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपुल माथुर ने कहा कि डब्ल्यूसीएल भविष्य के लिए तैयार दुनिया के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत और विश्व स्तर पर अपने विस्तारित उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहा है. टाटा स्टील के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी हमें अपने दैनिक जीवन में ग्रीन हाइड्रोजन के उपयोग के प्रति संयुक्त रूप से अपनाने और जागरूकता पैदा करने में सक्षम बनाती है. टाटा स्टील के वीपी मार्केटिंग एंड सेल्स फ्लैट प्रोडक्ट राजीव सिंघल ने कहा कि वेलस्पन कार्प लिमिटेड के साथ ग्रीन एनर्जी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप स्थिरता की दिशा में हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है. यह हमें हाइड्रोजन गैस के सुरक्षित परिवहन के लिए संयुक्त रूप से स्टील विकसित करने में सक्षम करेगा जो भारत सरकार के राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन के अनुरूप हाइड्रोजन ईंधन को अपनाने के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!