मनोरंजनjamshedpur-proud-सिदगोड़ा की स्वाति ने मुंबई के मिशन ड्रीम्स मिसेज इंडिया-2021 में बिखेरा...
spot_img

jamshedpur-proud-सिदगोड़ा की स्वाति ने मुंबई के मिशन ड्रीम्स मिसेज इंडिया-2021 में बिखेरा जलवा, मिसेज दिवा का टाइटल अपने नाम कर झारखंड का नाम किया रोशन, देखे-video, कैसे चुनी गयी मिसेज दिवा-video

राशिफल

वीडियो कैसे चुनी गयी स्वाति सिंह-देखिये-video. (नीचे पढ़े पूरी खबर)

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सिदगोड़ा पानी टंकी के पास रहने वाली स्वाति सिंह ने मुंबई के लोनावाला में आयोजित मिशन ड्रीम्स मिसेज इंडिया 2021 के खिताब को जीतकर पूरे झारखंड का नाम रोशन किया है. मिसेज दिवा का टाइटल स्वाति सिंह के नाम हुआ. मुंबई के लोनावाला मुंबई में आयोजित इस कार्यक्रम में पूरे देश भर की महिलाओं ने हिस्सा लिया था, लेकिन स्वाति ने इसमें अपने परफार्मेंस से जजों के समक्ष लोहा मनवाया और मिसेज दिवा का टाइटल अपने नाम किया. जमशेदपुर के सिदगोड़ा की रहने वाली स्वाति शादीशुदा है और उनके पति टाटा स्टील के इक्वीपमेंट मेंटेनेंस सर्विसेज (इएमएस) विभाग में कार्यरत है. उनके दो बच्चे है, जिसमें एक 19 साल का और दूसरा 8 साल का. स्वाति सिंह खुद जमशेदपुर के एग्रिको पोस्ट ऑफिस रोड के पास प्ले स्कूल किड्स विला प्ले स्कूल संचालित करती है जबकि फैशन विला के नाम से बुटिक और एक जिम भी संचालित करती है. (नीचे देखे पूरी खबर)

स्वाति सिंह की तस्वीर.

स्वाति सिंह की शादी जब हुई थी, तब वे खुद 16 साल की थी. उसके बाद से ही उनमें पढ़ाई और आगे बढ़ने की ललक बनी रही, जिसमें उनके पति काफी सहयोगी रहे. परिवार के सहयोग से वे पहले अपने पांव पर खड़ा होने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर एमबीए की डिग्री हासिल की. स्वाति सिंह ने बताया कि यह उनका शौक था. इस शौक को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की. कोरोना काल में ही उनका चयन ग्लैडरेड में हो गया था. लेकिन कोरोना के कारण उसका आयोजन नहीं हो पाया था. अब सपना साकार हुआ. उन्होंने महिलाओं को कहा कि वे लोग अपने आपको मजबूत समझे, कैरियर और परिवार साथ साथ लेकर चले तो इस तरह की सफलता आसानी से हासिल किया जा सकता है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading