राशिफलhoroscope-know-your-day-friday-8th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-शुक्रवार 8 जुलाई 2022
spot_img

horoscope-know-your-day-friday-8th-july-2022-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-शुक्रवार 8 जुलाई 2022

राशिफल

मेष राशि
अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें, क्योंकि इस बारे में आप जितनी अधिक बातें करेंगे, उतनी ही अधिक तकलीफ आपको होगी। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। बच्चे कोई दिल खुश करने वाली खबर ला सकते हैं। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। पार्टनरशिप की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेजा फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने पर आप स्वयं से ही नाराज हो सकते हैं। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़के आज के दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है। रोमानी व प्यार से भरा, जहां सिर्फ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

वृष राशि
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकता है। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा। इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। काम का तनाव आपके दिमाग पर छा सकता है। जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक्त नहीं निकाल सकेंगे। कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम खुबसूरत उपहारों और फूलों से भरपूर रहेगी। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

मिथुन राशि
दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिजाज बना सकता है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। आज के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे, जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीके से दिखाएगा।

कर्क राशि
काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। आज आपके भाई-बहन आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं और उनकी मदद करके आप खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं। हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी। नवजात शिशु की खराब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि जरा सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे जिंदगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की आवश्यकता है। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

सिंह राशि
किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएगी। जो लोग लघु उद्योग करते हैं, उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है। जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे। कोई भी कदम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। इक तरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बकने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचे।

कन्या राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जिएंगे। बिना विचार किये आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए नहीं तो आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी है सकती है। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ्तर में काम तेज गति पकड़ लेगा। जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे। उनके साथ वक्त गुजार के आपको महसूस हो सकता है कि आपने जीवन के कई जरुरी पल गवां दिए हैं। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

तुला राशि
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी। शाम का वक्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

वृश्चिक राशि
खुशी से भरा अच्छा दिन है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर लाभ दिलायेगा। ऐसा कोई, जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर समस्या का समाधान है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक खुबसूरत बदलाव से गुजरेगा।

धनु राशि
मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको प्रसन्न रखेंगे और सुकून देंगे। इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। जिंदगी की भाग-दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी अनुपस्थिति में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी उत्पन्न भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा।

मकर राशि
आज के दिन जो भावुक मिजाज आप पर छाया हुआ है, उससे निकलने के लिए बीती बातों को दिल से निकाल दीजिए। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे। आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज्यादा ही ऊंचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के अनुसार न आए, तो निराश न हों। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है और आपका मूड खराब हो सकता है। आपका जीवनसाथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा।

कुंभ राशि
बहुत अधिक खाने से बचें और अपने बढ़ते वजन पर नजर रखें। जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था। आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएं। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी जिंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की आवश्यकता है। महिला मित्र या पुरुष मित्र से धोखा मिल सकता है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आपके पास समय तो होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप कुछ ऐसा नहीं कर पाएंगे जो आपको संतुष्टि दे। जीवनसाथी के खराब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

मीन राशि
बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा बर्बाद न करें। याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता अवश्य है। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे। आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। जो लोग अपने प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है। रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं। अपने वरिष्ठों को नजरअंदाज न करें। आज खाली समय किसी बेकार के काम में खराब हो सकता है। शादीशुदा जिंदगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919508341776, +919431338858

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading