राशिफलHoroscope-Know-Your-Day-Thursday-14th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-गुरुवार 14 मार्च 2024
spot_img

Horoscope-Know-Your-Day-Thursday-14th-march-2024-राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-गुरुवार 14 मार्च 2024

राशिफल

मेष राशि
अनचाही यात्राएं काफी परेशानी भरा साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तेल से मालिश करें। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करें। आपकी पार्टनर आज आपसे किसी चीज की डिमांड कर सकता है, लेकिन आप उसे पूरा नहीं कर पायेंगे। जिसकी वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की आवश्यकता है। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई खूबसूरत उपहार दे सकता है।

वृष राशि
आज जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे समझे अनावश्यक खर्च कर रहे थे, उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आज आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या महत्व है। जीवनसाथी के साथ खरीदारी मजेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी बढ़ोतरी होगा। आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में परेशानी होगी। अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं। आज भी आप ऐसा कुछ कर सकते हैं। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं। जीवन का जमकर आनंद लेने के लिए सबसे अच्छा दिन है लेकिन इस दौरान अपने अनावश्यक महत्वकांक्षा को नियंत्रण में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग को बेहतर बनाता है।

मिथुन राशि
विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला उपहार आपके लिए प्रसन्नता लेकर आयेगा। सिर्फ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपने जीवनसाथी को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। शीर्ष पदों पर बैठे महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत करते समय अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई अनमोल बात या विचार लग जाए। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपका जीवनसाथी आपको पाकर स्वयं को बेहद भाग्यशाली समझता है। इन पलों का भरपूर उपयोग करें। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे व्यक्ति की मदद करने के लिए करें। याद रखें, यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या मतलब?

कर्क राशि
तली-भुनी खाने की चीजों से जितना परहेज करोगे, उतना स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का समय है। जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ व्यवहार उनके लिए प्रसन्नता का सबब साबित होगा। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। यह कैरियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही समय है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। हंसी-मजाक के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है।

सिंह राशि
भाग्य के भरोसे न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि भाग्य स्वयं बहुत आलसी होती है। अपने जीवनसाथी केे साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका विवाद हो सकता है। हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। कार्यालय के कामकाज में अधिक व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। आज मित्रों से बात करने के दौरान दिमाग शांत रखें, अन्यथा दोस्ती में दरार पड़ सकती है।अगर आप कई दिनों से कामकाज में परेशानी महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। संभव है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

कन्या राशि
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही समय है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को समाप्त कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पायेंगे कि चीजें सुधर रही हैं। कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलायेगी। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का उपहार मिल सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। इस राशि के लोगोंं को आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरुरत है क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा।

तुला राशि
आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए आज आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की अशंका है जिससे आपका मूड खराब हो जायेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है। ख्याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज या खबर दे सकता है। आज घर में अधिकतर समय आप सो कर व्यतीत कर सकते हैं। शाम के वक्त आपको महसूस होगा कि आपने अपना कितना कीमती समय बर्बाद कर दिया। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

धनु राशि
आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। अपने जीवनसाथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा क्रोधी बना सकता है। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जायेंगे। संभव है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

मकर राशि
मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आज अपने खूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लायेंगे।

कुंभ राशि
आज आप स्वयं को सुकून में और जिंदगी का आनंद उठाने के लिए सही मनोदशा में पायेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आयेगा। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत प्रसन्न नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। यह दिन प्रसन्नता और जिंदादिल के साथ किसी विशेष संदेश को भी देगा । कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जायेगा।

मीन राशि
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ काफी प्रसन्नता अनुभव करेंगे। अपने दिल की बात व्यक्त करके आप स्वयं को काफी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की प्रसन्नचितता को शिद्दत से महसूस कर पायेंगे।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919431339858, +919508341776

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading