jamshedpur-mla-saryu-roy-जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय का सनसनीखेज मामला, गोलमुरी-बर्मामाइंस थाना से आजसू नेता अप्पू तिवारी के आपराधिक मामले के दस्तावेज गायब, जांच करायी जाये, खूंटी में भी दस्तावेज गायब कराने का मामला, जानें क्या है सरयू राय का यह सनसनीखेज आरोप

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने साकची के मंदिर निर्माण विवाद में शामिल आजूस नेता अभय तिवारी उर्फ अप्पू उर्फ अच्चु तिवारी को लेकर जमशेदपुर के एसएसपी से शिकायत की है. यह शिकायत सनसनीखेज है. सरयू राय ने एसएसपी को लिखे गये पत्र में कहा है कि अप्पू तिवारी के खिलाफ एक केस दर्ज है. पुराने आपराधिक संलिप्तता का मुकदमा कोर्ट में लंबित है. इसमें यह शिकायत की गयी है कि थाना से ही कागजातों को गायब करा दिया गया है. संभवत: बर्मामाइंस और गोलमुरी थाना के अलग होने के समय ऐसा किया गया होगा, ऐसा प्रतीत होता बताया गया है. सरयू राय ने अपने पत्र में लिखा है कि अप्पू तिवारी के खिलाफ एक मुकदमा खूंटी में भी है, जिसके दस्तावेज थाना और कोर्ट से गायब करा दिया गया है, ऐसी आशंका है. एसएसपी को लिखे गये पत्र और दस्तावेज की कॉपी को संलग्न करते हुए विधायक ने कहा है कि वे अपने स्तर से जांच करा लें. (नीचे भी पढ़ें)

सरयू राय ने एसएसपी को कहा है कि यदि पूर्ववर्ती वरीय पुलिस अधीक्षक के समय अथवा आरक्षी महानिदेशक और रांची प्रक्षेत्र के आरक्षी महानिरीक्षक के निर्देशानुसार इस बारे में कोई कार्रवाई एसएसपी जमशेदपुर के कार्यालय स्तर से अथवा एसएसपी कार्यालय के निर्देशानुसार संबंधित थाना स्तर से हुई है तो उसका संज्ञान भी लें. अभियुक्त को बुलाकर भी उनसे इस मुकदमे में प्रगति के बारे में जानकारी ली जा सकती है. सरया राय ने कहा है कि चूंकि इस मामले से संबंधित अभियुक्त अभय तिवारी उर्फ अप्पू या अच्चु तिवारी जमशेदपुर में राजनीतिक रसूख रखने वाले व्यक्ति हैं, सुरक्षा एजेंसी का कारोबार भी चलाते हैं और एक मंदिर निर्माण विवाद में भी बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं, इसलिए जमशेदपुर के जनमानस में इनके दबंग व्यक्तित्व के मद्देनजर इस मामले में विधिसम्मत कारवाई करेंगे तथा कार्रवाई के फलाफल से अवगत कराने की भी मांग की गयी है.

Must Read

Related Articles