spot_img
शुक्रवार, अप्रैल 23, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-new-year-celebration-जमशेदपुर नववर्ष का आगमन, संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच ने मनाया चेशायर होम में नया साल, घोड़ाबांधा में बाबा के दरबार में पूजा पाठ से की नये साल का स्वागत

Advertisement
Advertisement

संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच ने चेशायर होम के विशेष बच्चों के साथ मनाया नववर्ष 2021″

Advertisement
Advertisement

संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच के महामंत्री सह मुस्कान के संयोजक प्रदीप सिंह भोजपुरिया ने हर वर्ष की भाँति नववर्ष 2021धूमधाम से सुंदरनगर स्थित चेशायर होम में विशेष बच्चों के बीच केक काटकर सबका मुंह मीठा कराया। इस दौरान कई प्रकार के खाद्य सामग्रियों का वितरित चेशायर होम में किया गया। इस मौके पर प्रदीप सिंह भोजपुरिया ने कहा कि जीवन में किसी भी उत्सव को जरूरतमंद व असहाय के बीच मनाते हैं तो खुशी दोगुनी व सार्थक होती है। उन्होंने कहा कि अगर ईश्वर के दर्शन करने हो तो चेशायर होम आइए, साक्षात ईश्वर के दर्शन होंगे। इस अवसर पर शशि भूषण मिश्रा, ललित नारायण पांडे, अनिल गिरी, राजेश राय,संजय प्रसाद,बिजेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थें.

Advertisement

बाबा के दरबार में पूजा पाठ से की भक्तों ने नए वर्ष की शुरुआत
जमशेदपुर के टेल्को के पास घोड़ाबांधा स्थित साईं परिवार विश्व सेवा संस्थान के तत्वाधान में दो दिनों से श्री साईंनाथ देवस्थानम, घोड़ाबाँधा में दो दिवसीय “नववर्ष समारोह” का आयोजन धूमधाम से किया. 31 दिसंबर को शाम 6 बजे से “स्तवनमंजरी पाठ” का आयोजन किया गया. जनवरी 2021 को सुबह 8.00 बजे विशेष नववर्ष पूजन एवं बाबा की नियमित चारों प्रहर की आरती की गयी. कोविड को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष संस्थान द्वारा किसी भी प्रकार का भजन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया. रात 9.00 बजे शेज आरती के साथ अनुष्ठान का समापन हुआ. जमशेदपुर के विभिन्न प्रान्तों से भक्त श्री साईं बाबा एवं मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं के मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से संस्थान के चेयरमैन राजीव कुमार, ट्रस्टी अनुप रंजन, ट्रस्टी नूतन कुमारी, रश्मि नारायण, शैलेन्द्र कुमार मिश्र, सुदर्शन  महतो, दुर्गा घोष चौधरी, रिंकू रॉय चौधरी, डोली चक्रवर्ती, अंजू शाह, सरस्वती देवी, भीम कर्मकार, चन्द्रशेखर सिंह, तपन चौधरी, के श्रीनिवास  एवं श्री साईनाथ देवस्थानम प्रबंधन समिति के सभी सक्रिय सदस्यों का सहयोग रहा.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!