राजनीतिjamshedpur-east-भारतीय जन मोर्चा ने काम करने की तैयार की रूपरेखा, सागर तिवारी...
spot_img

jamshedpur-east-भारतीय जन मोर्चा ने काम करने की तैयार की रूपरेखा, सागर तिवारी बने प्रवक्ता, सरयू ने ककहा-कैलाश मानसरोवर के लिए कॉरिडोर बनाएं केन्द्र सरकार

राशिफल

जमशेदपुर : भारतीय जन मोर्चा जमशेदपुर महानगर का एक महत्वपूर्ण बैठक जिला संयोजक रामनरायण शर्मा की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में रखी गयी. इसमें पूर्वी विधानसभा के विधायक सरयू राय उपस्थित थे. विधायक सरयू राय ने मंडल संयोजकों और सह संयोजक के साथ स्थानीय समस्याओं पर चर्चा की. इसमें मुख्य रूप से बिजली, पानी और पानी की निकासी के मामले हर क्षेत्र में पाये गए. इन समस्याओं को सुधारने के लिए विधायक सरयू राय ने अधिकारियों से बात की. बैठक को संबोधित करते हुए सरयू राय ने कहा कि भारतीय जन मोर्चा आज जनता की सेवा के लिए बनी है और वह समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर सेवा दे सकें इसके लिए संगठन का विस्तार जरूरी है. इसके लिए हर 10 बूथ पर एक संयोजक बनाया जाएगा. उन्होंने मंडल संयोजक को अपनी टीम का विस्तार करने का आदेश देते हुए स्थानीय समस्याओं को समझने के लिए जनता के बीच जाने के लिए कहा. मोहरदा जलापूर्ति योजना को जल्द पूरा करने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है ताकि पेयजल की समस्या से राहत मिले. उन्होंने इसे जनहित में बेहद जरूरी बताया है. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विधायक सरयू राय ने विशेष ध्यान रखने की बात की ताकि बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सभी तक पहुंचे. उन्होंने आम जनता का सीधा संवाद अपने विधायक से हो इसके लिए भी जोर दिया. बैठक में महिला मोर्चा और मंडल संयोजक ने अपने टीम का विस्तार और स्थानीय समस्याओं को विधायक सरयू राय के समक्ष रखा. बैठक में मुख्य रूप से पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, महिला मोर्चा जिला संयोजक ब्यूटी तिवारी, जिला प्रवक्ता सागर तिवारी, भास्कर मुखी, रतन महतो, विजय नारायण, प्रमोद मिश्रा, आरके दुबे, दुर्गा राव, विनोद राय, मनोज सिंह, चनदेशखर राव, संजीव आचार्य, अमुल्यो कर्मकार, मुन्ना सिंह, प्रभु राम मुंडा, धनजी पांडेय के साथ ही जिला और मंडल के संयोजक और सहसंयोजक उपस्थित थे.

कैलाश मानसरोवर के लिए कॉरिडोर बनाएं केन्द्र सरकार : सरयू राय
भारतीय जन मोर्चा के जिला कार्यालय में बैठक में पूर्वी विधानसभा के विधायक सरयू राय ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर केन्द्र सरकार को ज्ञापन देकर चीन से बात करके एक कोरिडोर का निर्माण करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिस तरीके रामजन्म भूमि का मामला साफ हुआ और पंजाब से गुरूद्वारा के लिए कोरिडोर तैयार हुआ है, उसी तरह कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए भी कोरिडोर तैयार किया जाए. विधायक सरयू राय ने कहा कि भारत के लोगों को कैलाश मानसरोवर जाने के लिए बड़ा परिश्रम करना पड़ता है और बिना अनुमति का कोई वहा जा नहीं सकता है. अगर कोरिडोर तैयार हो जाता है तो किसी प्रकार की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी और बड़े संख्या में आम जनता दर्शन कर पाएंगी. इसके लिए जल्द केन्द्र सरकार से मांग की जाएगी.

सागर तिवारी.

सागर तिवारी बने भारतीय जन मोर्चा के प्रवक्ता
भारतीय जन मोर्चा के जमशेदपुर महानगर के जिला प्रवक्ता सागर तिवारी नियुक्त किया गया. जमशेदपुर की राजनीति में सबसे कम उम्र के 25 साल के जिला प्रवक्ता सागर तिवारी ही बने है. पूर्व में भाजपा युवा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी भी रह चुके हैं. 2019 में भारत सरकार द्वारा युवा सांसद चुने गए सागर तिवारी युवाओं में अच्छी पकड़ के लिए जाने जाते हैं और राष्ट्रीय स्तर के वक्ता के रूप में भी उनकी पहचान है. झारखंड विधानसभा चुनाव में रघुवर दास के खिलाफ चुनाव में उतरे सागर तिवारी ने सरयू राय के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद विधायक सरयू राय के क़रीबी भी माने जा रहे थे पर आज उन्हें जिला प्रवक्ता घोषित कर भारतीय जन मोर्चा एक मजबूत कड़ी को अपने साथ जोड़ ली है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading