खेलJamshedpur football club match curtain raiser : जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का शुक्रवार...
spot_img

Jamshedpur football club match curtain raiser : जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का शुक्रवार को होगा ओडिशा एफसी से भिड़ंत, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, यह है उम्मीद

राशिफल

भुवनेश्वर : ओडिशा एफसी 28 दिसम्बर, शुक्रवार को यहां अपने घरेलू मैदान कलिंगा स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी और इस मुकाबले के साथ ही ये दोनों टीमें आईएसएल सीजन 10 में अपने अभियान का पहला भाग समाप्त कर लेंगी. जगरनॉट्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि वे 10 मैचों से अपराजित चल रहे हैं. सर्जियो लोबेरा एंड कंपनी ने घर से दूर पंजाब एफसी पर 1-0 की जीत के दौरान प्रभावशाली क्षमता का प्रदर्शन किया. लोबेरा और उनके जगरनॉट्स ने अब रक्षात्मक मजबूती का प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन क्लीन शीट हासिल की हैं. उन्होंने अपने सेटअप में युवा जोश व अनुभव के बीच आदर्श मिश्रण किया है और यह मैदान पर उनके उस उत्साह और प्रभावशीलता में नजर आता है जिसके दम पर वे महत्वपूर्ण पलों को अपने पक्ष में करते हैं. हालांकि, रेड माइनर्स अपने पिछले मैच में हैदराबाद एफसी पर 5-0 की शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास के साथ आगामी मुकाबले में उतरेंगे. रेड माइनर्स हालात में बदलाव की तलाश में थे. डेनियल चीमा चुक्वु ने शानदार हैट्रिक बनाई. लिहाजा आईएसएल 2021-22 लीग चैम्पियंस उम्मीद कर रहे होंगे कि नाइजीरियाई स्ट्राइकर उनकी गोल-स्कोरिंग चिंताओं को दूर करेगा. 11 मैचों में 21 अंकों के साथ, जगरनॉट्स शीर्ष टीमों को चुनौती देने के लिए मजबूत स्थिति में है. ओडिशा एफसी बस यही उम्मीद कर रही होगी कि वे भटके के बिना इस सकारात्मक लय को जारी रखें. ओडिशा एफसी अपने दिन विरोधियों को मात देने में सक्षम है. यह टीम महत्वपूर्ण परिणाम हासिल करने के लिए चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों पर काबू पाने में आगे रही है. जमशेदपुर एफसी की रक्षापंक्ति जबरदस्त है और उसे भेदना आसान काम नहीं होगा. हालांकि, ओडिशा एफसी भी अच्छी तरह से व्यवस्थित होगी और इसलिए दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. कृष्णा और डिएगो मौरिसियो की फॉरवर्ड जोड़ी जगरनॉट्स के लिए अमूल्य है. यह सीजन जमशेदपुर एफसी के लिए कठिनाइयों भरा रहा है, लेकिन रेड माइनर्स उस उम्मीद का पूरा फायदा उठाने की करेंगे जो उन्हें हैदराबाद एफसी के खिलाफ शानदार जीत से हासिल हुई है. रेड माइनर्स के पास कई रचनात्मक खिलाड़ी हैं, जिनमें री ताचिकावा, एलेन स्टीवनोविक, जेरेमी मोनज़ोरो जैसे अन्य खिलाड़ी शामिल हैं, जो प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

वो खिलाड़ी, जिन पर रहेंगी नजरें
इसाक वनलालरुआतफेला (ओडिशा एफसी)
पंजाब एफसी के खिलाफ रॉय कृष्णा के गोल में इसाक वानलालरुअतफेला ने सहायता प्रदान की थी. इस सीजन में इस खिलाड़ी में काफी सुधार हुआ है और लोबेरा द्वारा उनको दिए जा रहे लगातार मुकाबलों का परिणाम दिख रहा है. 22 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने रक्षात्मक और आक्रामक कर्तव्यों के बीच अच्छी तरह से संतुलन बैठाया है. उन्होंने कुछ परिस्थितियों में मिडफील्ड को मजबूती दी है, लेकिन वह आगे बढ़ने और विपक्षी बॉक्स के अंदर और उसके आसपास संभावनाएं तलाशने से झिझकते नहीं है. मैदान के फाइनल थर्ड में उनके निर्णय लेने की क्षमता बेहतर हुई है.
डेनियल चीमा चुक्वू (जमशेदपुर एफसी)
डेनियल चीमा चुक्वू ने पिछले मैच में कूपर के बुलावे पर उचित प्रतिक्रिया दी थी, लेकिन उन्हें जमशेदपुर एफसी को उस स्थान पर पहुंचाने के लिए ऐसे रिकॉर्ड प्रदर्शन कई बार करने की जरूरत है जहां वे तालिका में रहना चाहते हैं. पेनल्टी बॉक्स के अंदर नाइजीरियाई स्ट्राइकर की उपस्थिति मजबूत रहती है. वह हमेशा हवा में खतरा बने रहते हैं और उनकी नजर गोल पर होती है. उन्होंने इस सीजन में 10 मैचों में पांच गोल दागे हैं, और कुल 12 गोल करने के अवसर भी बनाए हैं. वह बिल्ड-अप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, प्रति मैच औसतन 14 पास देते हैं और इस अभियान में उन्होंने अपने 50 फीसदी से अधिक शॉट टारगेट पर लगाए हैं.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading