goilkera-illegal-sand-mining : फर्जी चालान से हो रही है बालू की अवैध ढुलाई, चालान एडिट कर देते हैं बालू माफिया, गोइलकेरा में पुलिस ने पकड़ी है हाइवा

राशिफल

चक्रधरपुर : गोइलकेरा में बीती रात समीज आश्रम की तरफ से आ रहे अवैध बालू से लदे एक हाईवा को टास्क फोर्स ने जब्त किया. उक्त हाईवा चक्रधरपुर का है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गोलइकेरा और मनोहरपुर प्रखंड क्षेत्र के समीज आश्रम के दलकी और पटनिया क्षेत्र से अवैध बालू का कारोबार पुलिस की मिलीभगत से लगातार जारी है. सूचना मिलने के बाद पश्चिमी सिंहभूम में तैनात टास्क फोर्स ने बीती रात अवैध बालू उत्खनन व बालू माफियाओं को रोकने के लिए छापेमारी अभियान चलाया. घटना के बाद से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. (नीचे भी पढ़ें)

ओरिजिनल चालान. फर्जी व एडिट किया हुआ चालान.

इधर घटना की खबर मिलने के बाद गोइलकेरा थाना प्रभारी सुमन कुमार से दूरभाष से संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. जानकार बताते हैं कि गोइलकेरा और मनोहरपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित समीज आश्रम दलकी और पटनिया में पोकलेन से अवैध बालू का खनन जारी है. उसके बाद सिमडेगा का चालान 300 सेफ्टी का दिखा के 600 सेफ्टी बालू का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. बहरहाल पश्चिमी सिंहभूम जिला के खनन विभाग और पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है. जानकार बताते हैं कि ईडी द्वारा कोल्हान के 3 जिले के खनन पदाधिकारियों से पूछताछ के बाद अवैध बालू का कारोबार ठप है. इसके बावजूद गोइलकेरा थाना क्षेत्र में बालू का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. इधर सूचना है कि बालू माफिया मामला को रफा-दफा करने के लिए गोइलकेरा थाना में दबाव बना रहे हैं. समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ है. सूचना है कि हाईवा मालिक ने सिमडेगा का चालान दिखाया है. अब माइनिंग विभाग आने के बाद ही पता चल पाएगा कि अवैध बालू का सिमडेगा का चालान से गोइलकेरा थाना क्षेत्र में बालू का कैसे उठाव हो रहा है. बहरहाल जो भी हो मामला तूल पकड़ रहा है.

Must Read

Related Articles