spot_img
गुरूवार, जून 17, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-land-encroachment-removed-मानगो आशियाना गार्डेन के बगल में बड़ा भूखंड पर आदिवासी को हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने दिलाया कब्जा, मानगो के दो गिरोह फिर से आमने-सामने, जमीन के लिए खून-खराबा संभव-video

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर के मानगो डिमना चौक के पास स्थित आशियाना गार्डेन के बगल में एक बड़े भूखंड पर आदिवासी परिवार को झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने कब्जा दिला दिया. इस जमीन पर पहले से मानगो आजादनगर निवासी मुन्ना खान द्वारा कब्जा किया गया था. इसके खिलाफ आदिवासी समुदाय के लोग पहले निचली अदालत और फिर झारखंड हाईकोर्ट गये. वहां करीब दस साल तक इन लोगों ने केस लड़ा, जिसके बाद हाईकोर्ट में मुन्ना खान हार गया, जिसके बाद मानगो के अंचल निरीक्षक चक्रव्यूह महतो के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और वहां जाकर उक्त परिवार को कब्जा दिलाया.

Advertisement
Advertisement

यह जमीन 42 डेसिमिल है, जो हाईवे से सटा हुआ एरिया है. दरअसल, इस जमीन का मालिक पांडेय सिंह सरदार है, जिसकी जमीन पर आजादनगर के मुन्ना खान ने कब्जा जमा लिया था. उक्त आदिवासी परिवार को पीछे से कई लोगों ने मदद की, जिसके बाद वह केस जीत चुकी है. सीएनटी एक्ट के तहत परिवार को यह कब्जा दिलाया गया. दूसरी ओर, इस जमीन पर मानगो के दो माफिया की नजर टिकी हुई है.

Advertisement

इस जमीन पर पहले से मुन्ना खान का कब्जा था, जिसको सोमवार को खाली कराया गया. मुन्ना खान पर पहले अपराधकर्मी परमजीत सिंह (अब मृत) ने गोलियां चलायी थी, जिसमें वह बाल बाल बच गया था. इस जमीन पर अभी मानगो के ही दो बड़े गिरोह संचालकों की नजर है. इन सारे गिरोह के लोग अब आदिवासी परिवार पर अपने साथ होने का दावा करने लगे है और दबाव बनाने लगे है. बताया जाता है कि ये दोनों गिरोह के सरगना अभी तड़ीपार है या फिर उनको पुलिस ने सीसीए लगा रखा है. इन दोनों द्वारा यहां अपनी कोशिशें तेज कर दी गयी है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!