राजनीतिjamshedpur-saryu-roy-बजरंग बलि की पूजा के दिन जमशेदपुर में भारतीय जन मोरचा का...
spot_img

jamshedpur-saryu-roy-बजरंग बलि की पूजा के दिन जमशेदपुर में भारतीय जन मोरचा का नया जिला कार्यालय वहीं खुला, जहां भाजपा का पहले जिला कार्यालय था, पंडित दीनदयाल, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भी कार्यालय में लगी तस्वीरें, दोनों तो भाजपा के संस्थापक, उनकी तस्वीर आपके दफ्तर में क्यों, पत्रकारों ने सरयू राय से जब पूछा सवाल तो उन्होंने क्या दिया जवाब, देखिये-video

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी में मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनाव में हराकर पूरे झारखंड के ”राजनीतिक हीरो” बनकर उभरे सरयू राय का अपना संगठन भारतीय जन मोरचा का गठन कर दिया है. इसके बाद जमशेदपुर में अब इसके संयोजकों और सह संयोजकों का मनोनयन किया जा चुका है. अब मंगलवार को बजरंग बलि के दिन ही भारतीय जन मोरचा का कार्यालय खोला गया. मंगलवार को एक सादे समारोह में अपने कार्यकर्ताओं के साथ साकची बसंत टॉकीज के ठीक सामने जहां भाजपा का महानगर कार्यालय होता था, वहीं पर भारतीय जन मोरचा के कार्यालय का उदघाटन किया गया.

इस दौरान खुद सरयू राय मौजूद थे. उनके इस कार्यालय में जनसंघ (भाजपा) के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भी तस्वीरें लगी थी. इस पर पत्रकारों ने सवाल किया कि आखिर इन दोनों की तस्वीरों का यहां क्या काम. इस पर सरयू राय ने वे कहा कि वे दोनों हमारे आदर्श है. जनसंघ के स्थापनाकाल से वे भी जुड़े रहे थे. सरयू राय ने कहा कि भाजपा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पेटेंट तो नहीं कराया है कि उसका कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है और न ही उनकी विचारधारा को ही पेटेंट कराया है.

इस कारण महापुरुषों के साथ महात्मा गांधी, बाबा साहेब अंबेडकर, जयप्रकाश नारायण, राम मनोहर लोहिया सरीखे देशभक्तों के आदर्शों के साथ वे चले है और आगे भी चलेंगे. इस दौरान भारतीय जनमोरचा कार्यालय को खोलने के लिए अपना क्वार्टर देने वाले भाजपा के निष्कासित नेता और टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर जोगिंदर सिंह जोगी समेत कई अन्य लोग मौजूद थे. यहां पूजा पाठ के साथ कार्यालय में खुद सरयू राय ने प्रवेश किया और सारे कार्यकर्ताओं का यहां जमावड़ा लगा रहा.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading