spot_img

jamshedpur-police-BIG-success-जमशेदपुर पुलिस को अब तक की सबसे बड़ी सफलता, एक साथ चोरी के 67 बाइक बरामद, 5 गिरफ्तार, जानिये कैसे करता था यह गिरोह गाड़ियों की चोरी-देखिये-video-गाड़ियों की चोरी करने का क्या था तरीका-जानिये-video

राशिफल

चोरी की बरामद गाड़ियों को देखते जमशेदपुर एसएसपी प्रभात कुमार.

जमशेदपुर : जमशेदपुर की ग्रमीण पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी बाइक चोरी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 67 चोरी के बाइक बरामद किये गये है. जमशेदपुर के इतिहास में इतने बड़े पैमाने पर गाड़ियों की रिकवरी शायद ही कभी हुई होगी. यह गिरोह अंतरराज्यीय गिरोह है. मंगलवार को भी इस गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था जबकि उनके पास से पहले 11 बाइक बरामद किया गया था. अब पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उनके अलग-अलग ठिकानों पर अब भी छापामारी कर रही है और यह संभावना जतायी जा रही है कि और भी चोरी की गाड़ियों की बरामदगी हो सकती है. इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस ने कोवाली थाना क्षेत्र के ढेमांग बाजार से चोरी की गाड़ी के साथ विकास पात्रो उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया. (नीचे देखे पूरी खबर)

उसने पुलिस को बताया कि वह और उसके अन्य साथियों ने मिलकर डुमरिया, मुसाबनी, पोटका, कोवाली, घाटशिला समेत आसपास के क्षेत्रों से 40 से 50 बाइक की चोरी की है और उसके बेचा है. इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर गाड़ियों के साथ सबको गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार सभी अभियुक्त बहुत ही शातिर है. ये सभी लोग ग्रामीण क्षेत्रों में यह अफवाह फैला रखे थे कि ये लोग पुराना मोटरसाइकिल खरीद कर बेचने का काम करते है. कुछ मामलों में अभियुक्त के द्वारा ग्राहक के पास अपना पारिवारिक मजबूरी बताकर चोरी के मोटरसाइकिल को अधिकतम पैसा लेकर बंधक रखा जाता है और ग्राहक को एक से दो माह ब्याज भी दिया जाता था. इन लोगों के बताये हुए स्थानों पर लगातार पुलिस ने छापामारी की, जिसके बाद कुल 67 मोटर साइकिल को बरामद किया गया है. (नीचे देखे पूरी खबर)

गिरफ्तार पांच लोगों में पोटका के कोवाली के हेदलडीह निवासी विकास पात्रो उर्फ विक्की, कोवाली के रसुनचोपा निवासी हरेकृष्णा गोप उर्फ झंटू, कोवाली के रसुनचोपा उर्फ मोकरो हांसदा, मुसाबनी के बनगोड़ा निवासी शेख अजहरुद्दीन उर्फ अजहर और मुसाबनी के सिलदाडेरा निवासी मोहम्मद अकरम खान शामिल है. मोहम्मद अकरम खान इससे पहले ओड़िशा के सुंदरगढ़ से चोरी के मोटरसाइकिल के मामले में जेल जा चुका है जबकि अजहरुद्दीन सुंदरनगर से अवैध शराब कांड में जेल गया है. उसके खिलाफ साकची थाना में भी एक एफआइआर दर्ज किया है. इस गाड़ी चोरी गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम में मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, जादूगोड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार कुशवाहा, गुड़ाबांधा थाना प्रभारी प्रिनन, मुसाबानी थाना प्रभारी राजा दिलावर, कोवाली थाना प्रभारी अमित कुमार रविदास, पोटका थाना प्रभारी रवींद्र मुंडा, डुमरिया थाना प्रभारी बिनोद टुडू समेत अन्य पुलिस अफसर शामिल है. जमशेदपुर के एसएसपी प्रभात कुमार ने पूछताछ में बताया कि दो श्रेणी के अपराधी इस गिरोह में शामिल है. एक श्रेणी के अपराधी रेकी करते है जबकि दूसरी श्रेणी का अपराधी बाइक को चोरी करने के बाद खपाता है. इन लोगों द्वारा ओड़िशा में भी गाड़ी बेची गयी है. बताया जाता है कि गाड़ी चोरी करने के पीछे यह ध्यान रखता था कि उसके पास जैसी गाड़ी है, वैसे ही चोरी करें ताकि उसके दस्तावेज के आधार पर सबको भ्रमित किया जा सके.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!