Palamu-ACB-action-मेदिनीनगर एसडीओ के पेशकार 30 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार, ग्रामीण से मामला रफादफा करने के एवज में ले रहे थे पैसे

राशिफल

मेदिनीनगर : पलामू एसीबी की टीम ने मंगलवार को मेदिनीनगर एसडीओ कोर्ट के पेशकार अशोक कुमार को रिश्वत के रूप में 30 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेशकार अशोक कुमार पलामू जिले के चैनपुर थानांतर्गत बोड़ी ग्राम निवासी मुबारक हुसैन से मामला रफादफा करने के एवज में घूस के रूप में रुपये ले रहे थे तभी एसीबी की टीम ने उन्हें रंगेहाथ दबोच लिया.
मिली जानकारी के अनुसार बोड़ी गांव निवासी मुबारक हुसैन पर वर्ष 2017 में जमीन विवाद को लेकर एक मुकदमा दायर हुआ था. सीआरपीसी की धारा 133 के तहत दर्ज उक्त मामले के संबंध में मुबारक हुसैन के वकील एवं पेशकार ने बताया कि उक्त मामला खारिज हो गया है. हालांकि उसके बाद पेशकार अशोक कुमार ने उसे बताया कि अब उसके लिखने के बाद उसका काम हो जायेगा, लेकिन इसके लिए उसे साहब को 25 हजार एवं खुद उन्हें 5 हजार रुपये देने होंगे, तभी वे कागजी कार्रवाई करेंगे. उसके पैसे देने में असमर्थता जताये जाने पर पेशकार अशोक कुमार ने कहा कि ये पैसे तो उसे देने ही होंगे. इसके बाद मुबारक हुसैन ने पलामू एसीबी से संपर्क कर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई. एसीबी अधिकारियों ने मामले को जांच में सही पाते हुए मंगलवार सुबह मुबारक को पैसे देने के लिए अशोक राम के पास भेजा. उधर वहां पहले से तैनात एसीबी की टीम ने पेशकार अशोक राम को रिश्वत के पैसे लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Must Read

Related Articles