राजनीतिjharkhand-new-government-झारखंड की नई सरकार में नया जोश, मद्य निषेध मंत्री ने खुद...
spot_img

jharkhand-new-government-झारखंड की नई सरकार में नया जोश, मद्य निषेध मंत्री ने खुद पकड़ लिया अवैध शराब, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता अस्पताल में कर रहे थे निरीक्षण, खून की कमी के कारण तड़पते मरीज को खुद दिया खून, एमजीएम अस्पताल की बनाई कमिटी

राशिफल

जमशेदपुर : झारखंड सरकार नई है और नए जोश के साथ नई सरकार काम कर रही है. नई सरकार के मद्य निषेध मंत्री जगरनाथ महतो ने खुद छापामारी कर अवैध शराब को पकड़ लिया जबकि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी गजब काम कर दिया. वे रांची के रिम्स अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे कि एक महिला मरीज को तड़पते देखा. मंत्री ने उनसे कारण पूछा तो महिला ने बता दिया कि उसको खून नही मिल रहा है और खून चढ़ाना जरूरी है. फिर क्या था मंत्री ने खुद रक्तदान कर दिया और मरीज के चेहरे पर खुशी ला दी. मंत्री के इस कार्य की सबने सराहना किया.

एमजीएम अस्पताल के सुधार के लिए स्वास्थय मंत्री ने गठित की चार टीमें, सब के होंगे अलग कार्य

झारखंड राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद बन्ना गुप्ता ने एमजीएम अस्पताल की सूरत बदलने की ठान ली है. गुरुवार को उन्होने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इसके लिए चार टीमों का गठन किया है. इन टीमों के टीम ए, बी, सी, और डी दिया गया है.

टीमें करेंगी ये काम

टीम A: टीम स्वीकृत मानव संसाधन एवं कार्यरत बल की समीक्षा कर समुचित मानव संसाधन की उपलब्धता पर अपना मंतव्य देगी।उक्त समिति में एनएचएम के मानव संसाधन और वित्त कोषांग के प्रतिनिधि रहेंगे।

टीम B: यह समिति आवश्यक आधारभूत संरचना और आवश्यक मरम्मती का समीक्षा कर मंतव्य देगी।इस टीम में एनएचएम के आधारभूत संरचना एवं वित्त कोषांग के प्रतिनिधि रहेंगे।

टीम C : यह समिति अस्पताल की स्वच्छता एवं साफ सफाई की समीक्षा कर मंतव्य देगी।टीम में एनएचएम के क्वालिटी अश्योरेंस सेल के प्रतिनिधि रहेंगे।

टीम D : यह समिति गत 2 वर्षों का बर्डन लोड का अध्ययन कर अपना मंतव्य देगी।इसमे एनएचएम के आईडीएसपी सेल के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

समिति पूरे मामलों का अध्ययन करने के साथ ही अपेक्षित सुधार और वित्तिय भार का आंकलन कर प्रस्ताव भेजेंगी।
इसके अलावा जिला स्तर पर उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम के नेतृत्व में 11 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जो उपरोक्त चारों समिति को सहयोग करेगी और परामर्श देगी इस 11 सदस्यीय टीम में रवि शंकर शुक्ला उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम, डॉ ए के लाल, डॉ शाहिद पॉल, डॉ जी सी मांझी, डॉ वीणा सिंह, डॉ श्याम कु झा, सेवानिवृत्त सिविल सर्जन, डॉ सौरभ चौधरी, सदस्य, IMA, के धनंजय मिश्रा, महा प्रबंधक, जुस्को, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, निशांत कुणाल, अस्पताल प्रबंधक और प्रेमा मरांडी, क्वालिटी मैनेजर, सदर अस्पताल

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading