खबरtata-steel-dedicates-new-look-of-dorabji-park-टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने सर दोराबजी टाटा पार्क को...
spot_img

tata-steel-dedicates-new-look-of-dorabji-park-टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने सर दोराबजी टाटा पार्क को नये लुक को किया समर्पित, जगमगा गया कीनन स्टेडियम के सामने वाला एरिया, एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा-स्टील सिटी में ऐसा स्ट्रक्चर की जरूरत थी

राशिफल

उदघाटन करते टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन व अन्य.

जमशेदपुर : टाटा स्टील की ओर से कीनन स्टेडियम के सामने बनाये गये सर दोराबजी टाटा पार्क को नये सिरे से समर्पित किया गया. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित एक भव्य और संक्षिप्त कार्यक्रम में टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन ने इसको समर्पित किया. इस मौके पर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, एमडी टीवी नरेंद्रन की पत्नी रुचि नरेंद्रन, टाटा वर्कर्स यूनियन के महासचिव सतीश सिंह, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट कारपोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी समेत तमाम वीपी और अन्य अधिकारी मौजूद थे. इसका लाइव प्रसारण भी अतिथियों को किया गया.

यह भी पढ़े—jamshedpur-new-park-with-love-story-जमशेदपुर के लोगों को समर्पित हो गया पिता-पुत्र और पति-पत्नी के अनूठे प्रेम और समर्पण का प्रतीक ”पार्क”, देश का एक मात्र पार्क ऐसा जहां पति के साथ लगी है पत्नी की भी प्रतिमा, वह ”हीरे की अंगूठी” प्रेम और समर्पण की देगा गवाही, जिसके बिकने पर बच पायी थी जमशेदपुर की ”पहचान”, देश में ऐसा तीसरा मॉडल जमशेदपुर में, जानें इस पार्क की पूरी कहानी, देखिये कैसे बना है पार्क, एक क्लिक में देखे कैसा बना है पार्क
https://sharpbharat.com/company-trade-union/jamshedpur-new-park-with-love-story-dedicated-to-jamshedpur-city/

इस दौरान पहले तो पार्क का उदघाटन किया गया जबकि बाद में एमडी ने यहां बनाये गये यादगार डायमंड के लाइटिंग व्यवस्था को समर्पित किया गया. रुचि नरेंद्रन द्वारा यहां लेडी मेहरबाई टाटा की प्रतिमा का उदघाटन किया गया. इस दौरान स्वागत भाषण टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी द्वारा दिया गया और बताया कि किस तरह उनके मन में यह ख्याल आया. इस दौरान एक वीडियो भी लोगों को दिखाया गया, जिसमें लेडी मेहरबाई टाटा के बारे में जानकारी दी गयी थी. इस दौरान टाटा स्टील के पूर्व एमडी डॉ जेजे इरानी का रिकॉर्डेड संदेश भी प्रसारित किया गया.

समारोह में मौजूद टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद और रुचि नरेंद्रन के साथ टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन.

टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि जब भी कोई बाहर से लोग आते थे, तो यह कहते थे कि इस स्टील सिटी में स्टील का कोई स्ट्रक्चर नहीं दिखता है, जिससे टाटा स्टील या स्टील सिटी की पहचान दिख सके. ऐसे में यह चर्चा हमने की थी. इसके बाद यह स्ट्रक्चर तैयार हुआ, जो ऐतिहासिक है और यह एक पहचान बकर उभरेगा. इस दौरान उन्होंने सर दोराबजी टाटा के पुरुषार्थ को सम्मान भी दिया और कहा कि जब दुनिया में कोई फोन, हेलीकॉप्टर या कोई सुविधा नहीं था, तब किस तरह स्टील प्लांट और शहर को बसाने की परिकल्पना को सर दोराबजी टाटा ने साकार किया होगा, यह सहज ही समझा जा सकता है. लेडी मेहरबाई टाटा के सहयोग और समर्पण को भी उन्होंने याद किया और बताया कि इस तरह के स्ट्रक्चर शहर की पहचान होती है और उम्मीद जतायी कि शहरवासी इस पार्क का ख्याल रखेंगे और जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभायेंगे.

पार्क में बनाया गया आकर्षक डायमंड स्ट्रक्चर.

इस दौरान टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने भी इस पहल की काफी तारीफ की. कार्यक्रम के अंत में टाटा स्ट्रक्चरा के पदाधिकारी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया. यह पार्क अभी आगंतुकों के लिए नहीं खोली गयी है क्योंकि लॉकडाउन के कारण सारे पार्क बंद है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading