jamshedpur-bjp-attacks-saryu-roy-जमशेदपुर भाजपा ने किया सरयू राय पर बड़ा हमला, अभय सिंह ने कहा-जनता के मुद्दे पर विधायक सरयू राय कर रहे किनारा, खास लोगों के बन रहे पैरवीकार, काले का नाम लिये बगैर कहा-सेना की जमीन को हथियाने वाले का दे रहे साथ, सरयू राय से भाजपा के 20 सवाल-video

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : झारखंड विकास मोरचा से भाजपा में वापसी करने वाले भाजपा नेता अभय सिंह ने विधायक सरयू राय से जनहित के कई मुद्दे पर सवाल किया है. शुक्रवार को साकची स्थित जमशेदपुर महानगर जिला कार्यालय में भाजपा जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अभय सिंह ने जमशेदपुर पूर्वी के विधायक से सीधे सवाल कर जवाब मांगा है. उन्होंने विधायक सरयू राय की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए निम्नलिखित सवाल के जवाब मांगे हैं. अभय सिंह ने कहा कि जमशेदपुर के वर्तमान विधायक सरयू राय विगत चुनाव में अपने विधानसभा क्षेत्र के ज्वलंत समस्याओं को लेकर जनता के बीच गए. अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी आमजनो को आश्वस्त किया कि वे जनता के हर दुख-दर्द का भागीदार बनेंगे और समस्याओं का निबटारा करेंगे. लेकिन जनप्रतिनिधि बनने के बाद जिस उम्मीद एवं अपेक्षा के साथ हमारे जमशेदपुर की जनता ने विजयी बनाई उस पर क्या वे खरा उतर रहे है ? उन्होंने इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान सरयू राय से 23 से अधिक सवाल पूछ लिये है और घेरने की कोशिश की है. इस संवाददाता सम्मेलन में अभय सिंह के साथ भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, महामंत्री अनिल मोदी, राकेश सिंह, मीडिया प्रभारी प्रेम झा उपस्थित थे. इस दौरान उन्होंने भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले का इशारों में ही नाम लिया और कहा कि सेना की जमीन को घेरने का मुद्दा को लेकर सरयू राय क्यों आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अभय सिंह ने सरयू राय से पूछे ये सारे सवाल :

Advertisement

Advertisement
  1. आप ने कहा था कि जमशेदपुर की जनता को 86 बस्ती का मालिकाना हक दिलाऊंगा पर जीतने के बाद क्या आप उस मामले को लेकर विधानसभा के सदन के अंदर आप ने आवाज उठाई ?
  2. आप 86 बस्तियों को न्याय दिलाने के लिए कितने बार राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से मिले और माननीय मुख्यमंत्री जी का वर्षों से रहने वाले आम जनता के प्रति उनका दृष्टिकोण क्या था ? क्योंकि आप ने ही चुनाव में कहा था कि हेमन्त झारखंड के भविष्य है ।
  3. 20 मार्च 2020 को आप चुनाव जीतने के बाद पहली ही विधानसभा के सत्र में सोनारी स्थित एक जमीन जिसका रकवा 5.28 एकड़ है जो न्यायालय में विचाराधीन है उस जमीन के एक नागरिक को ( आप के कथन के अनुसार ) न्याय दिलाने के लिए विधानसभा के अंदर आवाज उठाई जो बिधान सभा के एक बहुमूल्य समय का उपयोग किये ।
  4. जमशेदपुर की जनता अपने माननीय विधायक श्री सरयु राय जी से पूछना चाहती है कि वह नागरिक कौन है ? उससे आप के रिश्ते क्या है ?
  5. जब 5.28 एकड़ जमीन का बिबाद न्यायालय में विचाराधीन है और उसपर ( स्टेटस को ) लगा है तो इस मुद्दे को एक नागरिक के लिए आपने विधानसभा तक इस मामले को लेकर चले गए । क्या न्यायालय के कानूनी प्रक्रिया में आप को विश्वास नही ?
    6.आप ही बताये माननीय विधायक जी वह जमीन में न्यायालय में किस किस के बीच यह बिबाद और कानूनी प्रक्रिया चल रही है ?
  6. जमशेदपुर की जनता उस नागरिक का नाम जानना चाहती है जिसके लिए आप विधानसभा तक चले गए ?
  7. इस शहर में हजारों लोंगो की जमीन का बिबाद न्यायालय में चल रहा है उसमें पूरे शहर के 15 लाख लोंगों में आपने एक नागरिक को ही चुना और विधानसभा तक इस मामले को लेकर चले गए ?
  8. सरयू राय जी आप को 72000 से अधिक लोंगो ने चुनकर जनप्रतिनिधि बनया आप उसमें से एक ही नागरिक को चुनकर उनको न्याय दिलाने के लिए बिधान सभा तक पहुँच गए।
  9. 72000 जनता केवल उस नागरिक को ही न्याय दिलाने के लिए विधायक बनाया ?
  10. जो नागरिक के साथ अत्याचार हुआ वह कौन है ? जिसका नाम आपने विधानसभा के अंदर भी नही बोले उसके साथ आप के रिश्ते क्या है ?
  11. क्या वह जमीन ( 5.28 एकड़ ) को 1960 में टाटा स्टील ने आर्मी कैम्प को लीज में तो नही दिया ?
  12. क्या आप उस जमीन के विषय के लिए जनप्रतिनिधि होने के नाते सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर उनके पक्ष को जानने का प्रयास किया ?
  13. जमशेदपुर के इतिहास में पहली बार एक न्यायालय में लंबित मामले को लेकर एक जनप्रतिनिधि द्वारा क्या विधानसभा का उपयोग नही किया गया ?
  14. क्या आप के द्वारा टाटा स्टील का पक्ष जानने के लिए आप के द्वारा प्रयास किया गया ? जबकि आप एक जनप्रतिनिधि है.
  15. कही यह सत्य तो नही की वह कथित नागरिक के द्वारा बिगत चुनाव में तन -धन-मन -जन के साथ आप को जिताने के लिए मेहनत की थी ? क्या वह नागरिक का कर्ज उतारने में तो आप नही लगे है ? 72000 नागरिकों ने आप को मालिकाना हक के नाम पर जिताया तो केवल एक ही नागरिक को ही आप ने क्यो चुना ?
  16. किसी व्यक्ति या नागरिक के साथ न्याय के लिए जब विधानसभा पटल पर बात रखी जाती है तब उस ब्यक्ति के नाम उल्लेखित किया जाता है पर क्या आप उस नागरिक का नाम नही जानते ?
  17. अगर आप उस नागरिक का नाम जानते थे तब विधानसभा के सदन के अंदर नाम क्यो छुपाई गई ? क्यो सदन को अंधेरे में रखा ?
  18. जिस 5.28 एकड़ जमीन कथित नागरिक को न्याय दिलाने के लिए आप के द्वारा विधानसभा जैसे सदन का भरपूर उपयोग किया । क्या वह जमीन की कीमत आज के बाजार मूल्य 500 करोड़ नही है ?
    21.क्या आपने जमीन के मसले पर दिहाड़ी मजदूर , ठेले ,खोमचे वाले या अन्य गरीबो के मसले पर विधानसभा के अंदर आवाज उठाई ?
  19. बर्मामाइंस स्थित पुंज आयरन कंपनी को टाटा स्टील के द्वारा लीज में दिया गया था सभी अवगत है कि यह कंपनी अब वर्षों से बंद पड़ी है इस जमीन के स्वामित्व के लिए टाटा स्टील एवं पुंज आयरन कंपनी के बीच मामला न्यायालय में विचाराधीन है तब इसी के बीच आप के द्वारा संचालित युगांतर भारती के कोषाध्यक्ष एवं शहर के उद्दोगपति ने वह जमीन के बहुत ही बड़े भूभाग की कैसे खरीद कर बहुत बड़ी बाउन्ड्री कर ली ? क्या उसको आप के द्वारा संरक्षण नही दिया गया ?
  20. आप एक ईमानदार जनप्रतिनिधि है कई भ्रष्टाचारियों को जेल भी भेज चुके है यह व्यक्ति विशेष पर इतनी मेहरबानी कर , क्या आप 86 बस्तियों के निवासियों के साथ उनकी भावनाओं का खिलवाड़ नही कर रहे है ?

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply