spot_img

jharkhand-politics-झारखंड की सियासत और गर्माया, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज ट्विट, कहा-तूफान आने वाला है झारखंड में, बौखलायी झामुमो ने कहा-केंद्रीय एजेंसियां, चुनाव आयोग की सारी जानकारी कैसे निशिकांत तक पहुंचती है, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट स्वत: संज्ञान लें, भाजपा बोली-झारखंड में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे है, एनआरसी के तहत सर्वे जरूरी, घुसपैठियों के साथ हेमंत सरकार

राशिफल

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे.

रांची : झारखंड में सियासत काफी गर्म है. इस गर्माहट को और तेज कर दिया है भाजपा के गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे ने, जिन्होंने एक और ट्विट कर कहा है कि झारखंड में तूफान आने वाला है. इस ट्विट के बाद एक बार फिर से सनसनी फैल गयी है. वहीं, भाजपा और झामुमो के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर काफी तेज हो चुका है. सोमवार को रांची में भाजपा और झामुमो में बयानी तीर चले. (नीचे देखे पूरी खबर)

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य.

झामुमो ने बोला भाजपा पर हमला, केंद्रीय एजेंसियों और निशिकांत दुबे पर उठाये सवाल
झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. श्री भट्टाचार्य ने केंद्र सरकार, चुनाव आयोग और गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पर हमला करते हुए कहा कि जब भाजपा राजनीतिक तौर पर पराजित हो जाती है तो सरकार को अस्थिर करने और परेशान करने का प्रयास करने लगती है. बंगाल में एक महिला को परेशान किया गया, जब वहां नहीं रुके तो केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से अब झामुमो को नुकसान पहुंचाने लगे है. लेकिन टीएमसी में लोग भाजपा छोड़कर जाने लगे है. उससे बौखलाकर अब झारखंड में हमला करना शनरू कर दिया है. इस तरह आदिवासियों और मूलवासियों के साथ कोई अन्याय होता रहेगा तो झामुमो इसका विरोध करेगा और कार्रवाई करेगा. लोकतांत्रिक साधन से ही हम लोग विरोध करेंगे. उन्ंहोंने चुनाव आयोग पर सवार उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग की सूचनाएं भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे के पास कैसे पहुंच जा रही है. यह साफ बताता है कि गलत तरीके से केंद्रीय एजेंसियां काम कर रही है और सुनियोजित साजिश रची जा रही है. अगर चुनाव आयोग निष्पक्ष है तो इसको लेकर निशिकांत दुबे पर कार्रवाई करें. वहीं, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों के मैसेज तक सांसद निशिकांत दुबे तक पहुंच जा रहा है. इडी से लेकर हर केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से कोई भी कदम उठाया जाता है तो उसको लेकर पहले सूचनाएं निशिकांत दुबे तक पहुंच जाती है. यह भयानक स्थिति है. कहीं न कहीं सभी एजेंसियां सांसद को रिपोर्ट दे रही है. राजनीतिक तौर पर परास्त हो चुकी भाजपा अब सरकार को अस्थिर तक एक आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान करने की साजिश रच रही है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और हाईकटोर् से इस तरह के मामले में तत्काल स्वत: संज्ञान लेने की भी मांग की क्योंकि कार्रवाई के पहले ही सांसद का बयान आ जा रहा है. (नीचे देखे पूरी खबर)

संवाददाता सम्मेलन करते भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और अन्य.

भाजपा ने लगाया झारखंड सरकार पर घुसपैठियों को प्रश्रय देने का आरोप
झारखंड की हेमंत सोरेन की सरकार पर भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हमला बोला है. उन्होंने रांची में संवाददाता सम्मेलन कर कहा है कि राज्य में लगातार बांग्लादेशी घुसपैठी आ रहे है. बंगाल के रास्ते झारखंड में इनकी इंट्री हो रही है. खास तौर पर संथाल परगना में आदिवासियों को बरगलाया जा रहा है. उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. उ़न्होंने कहा कि रोहिंग्या, बंग्लादेशी घुसपैठियें आकर यहां की डेमोग्राफी यानी पहचान ही मिटाने में लगे है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ही राज्य में कई जगहों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे है. सरकार वोटबैंक के लिए देश को ही बदनाम करने में लगी है. यह खतरनाक स्थिति हो चुकी है. ऐसे तत्वों को सररकार कासंरक्षण प्राप्त है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक बार एक मंत्री ने रातोंरात बांग्लादेशियों को गाड़ियों की व्यवस्था कर बंगाल भेजवाया है. उन्होंने कहा कि पाकुड़, साहेबगंज समेत कई इलाके इससे ग्रसित है. ऐसे लोगों को बचाने केलिए एनआरसी के तहत सर्वे कराये जाने की जरूरत है. ऐसा नहीं हुआ तो आदिवासियों, संथालियों, पहाड़ियां और सारे आदिवासी समुदायों का अस्तित्व ही समाप्त हो जायेगा.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!